जुलाई माह में मां लक्ष्मी की अपार कृपा बरसेगी इन राशियों पर, मिलने वाला है ये बड़ा लाभ

Religion

भारतीय संस्कृति में हिंदू धर्म में आषाढ़ का महीना धार्मिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण और लाभदायक माना गया है. हिन्दू कैलेंडर के हिसाब से देखें तो यह साल का चौथा महीना है. इसी महीने के साथ ही चतुर्मास की शुरुआत भी हो जाती है. कहा जाता है कि चतुर्मास में भगवान विष्णु सोने चले जाते हैं. इस लिए इस दौरान इस लोक का कार्य भगवान शिव देखते हैं. आषाढ़ मास का प्रारंभ 25 जून से शुरू होकर 24 जुलाई 2021 तक चलेगा. इस माह में इस दौरान मुख्य रूप से बुध, शुक्र, सूर्य और मंगल का राशि परिवर्तन हो रहा है. ज्योतिष शास्त्र की गणनाओं को माने तो उसके मुताबिक इस राशि परिवर्तन से इन राशियों को विशेष लाभ मिलने वाला है. आपको बताते है आने वाला जुलाई का महीना किन-किन राशियों के लिए लाभदायक होने वाला है.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आने वाला जुलाई का महीना बेहद ही शुभ माना जा रहा है. इस दौरान मिथुन राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने वाली है. इस वजह से इन राशि के जातकों को आर्थिक समस्याओं से न सिर्फ़ छुटकारा मिलेगा बल्कि आर्थिक लाभ भी मिल सकता है. इस राशि के जातकों की नौकरी और व्यापार में काफी तरक्की और लाभ हो सकता है. इस दौरान किए गए कार्यों में उन्हें सफलता मिलेगी.

तुला राशि
तुला राशि वाले लोगों के लिए जुलाई का महीना बेहद ही लाभदायक होने वाला है. इस माह में इस राशि के जातकों के लोगों के ऊपर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा होने वाली है. इस वजह से ऐसे लोगों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. आपको पारिवारिक सदस्यों का सहयोग भी प्राप्त होगा. नौकरी और व्यापार से जुड़े लोगों के लिए जुलाई का यह महीना किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा. इन्हें मां लक्ष्मी की पूजा के बाद आरती अवश्य करनी चाहिए.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले लोगों के लिए भी ये महीना काफी ख़ास होने वाला है. इस माह में इन राशि वालो को धन- लाभ का योग बन रहा है. मां लक्ष्मी की कृपा से इनके आय के स्रोतों में वृद्धि होने की पूरी संभावना है. इस दौरान ये लोग धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी शिरकत करने वाले है. आपको बता दें कि इन राशि के लोगों के लिए जुलाई का महीना बेहद शुभ फलदायी है. इस वजह से ये लोग नया काम शुरू कर सकते है.

मीन राशि
इस राशि वालों का नौकरी और व्यापार में तरक्की मिलने के पूरे आसार है. इनका आर्थिक पक्ष बहुत ही मजबूत होने वाला है. इस राशि के जातकों द्वारा किया गया कार्य सफल होने वाला है. इसके साथ ही माँ लक्ष्मी की कृपा से धन लाभ होने वाला है.

माता लक्ष्मी के मंत्र

ॐ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ॐ महालक्ष्मी नम:।।

ॐ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:। ।

ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: । ।

पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम् । ।

ऊं ह्रीं त्रिं हुं फट । ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *